ब्राज़ील के महान फुटबॉलर पेले के प्रेणादायक विचार | Pele Quotes and Thoughts in Hindi

  • Legendy Footbaler Pele Quotes In Hindi | पेले के प्रेणादायक विचार

  • INTRODUCTION


QUOTE 1:हमेशा से मेरी एक फिलोसोफी यह रही है! कि जो मुझे मेरे पिता से मिली थी! वह कहा करते थे! कि सुनो! ईस्वर ने तुम्हे फुटबॉल खेलने का गिफ्ट दिया है! ये ईस्वर की तरफ से तुम्हारा गिफ्ट है! अगर तुम अपनी सेहत का ध्यान रखो! अगर तुम हमेशा अच्छे शेप में रहो! तो ईस्वर के उपहार के साथ कोई तुम्हे रोक नहीं पायेगा! लेकिन तुम्हे तैयार रहना होगा!

QUOTE 2:बहुत से लोग यह सोचते है! की जो खिलाडी बहुत सारे गोल करता है! वह एक महान खिलाड़ी में से एक है! क्योंकि गोल बहुत ज़रूरी चीज है! लेकिन एक महान खिलाड़ी वह है! जो मैदान में हर एक चीज कर सके! वह अपने साथी खिलाड़ियों की सहायता कर सके और उनका हौंसला बढ़ा सके! उनके अंदर आगे बढ़ने का आत्मविश्वास दे सके! वह कोई ऐसा होता है! जो टीम के अच्छा ना करने पर उसका लीडर बन सके!

QUOTE 3:उत्साह ही सबकुछ है! यह गिटार के तार की तरह कसा और वाइब्रेट करता हुआ होना चाहिए!

QUOTE 4:खेल कुछ ऐसा है! जो युवाओं के लिए बेहद प्रेरणादायक है!

QUOTE 5:ब्राज़ील फुटबॉल खाता, सोता और पीता है! और यह फुटबॉल जीता है!

QUOTE 6:बाइस्किल किक करना इतना आसान नहीं है! मैनें 1283 गोल किये है! और केवल दो या तीन ही बाइस्किल को किक्स किया है!

QUOTE 7:अगर मैं एक दिन मर जाऊं तो मैं ख़ुशी से जाऊँगा! क्योंकि मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कि है! मेरे खेल ने मुझे ऐसा करने दिया! क्योंकि ये दुनिया का सबसे बड़ा खेल है!

QUOTE 8:आप जहां भी जायेगे! वहाँ तीन प्रतीक होंगे! जिन्हे हर कोई जानता है! यीशु मसीह, पेले और कोका कोला

QUOTE 9:धरती पर हर एक चीज एक खेल है! एक खत्म हो जाने वाली चीज है! हम सभी एक दिन मर जायेगे! हम सभी का एक ही अंत है! नहीं ?

QUOTE 10:अभ्यास ही सबकुछ है!

QUOTE 11:में हमेशा यह सोचता हूँ! की अगर मैं एक socer player नहीं होता! तो में एक अभिनेता बन जाता!

QUOTE 12:मुझसे लगातार व्यक्ति विशेष के बारे में पूछा जाता है! जीतने का बस एक ही तरीका है! टीम के रूप में जीतो! फुटबॉल एक दो या तीन बेहतरीन खिलाड़ियों के बारे में नहीं है!

QUOTE 13:मैं कभी-2 रात में लेटा हुआ! सोचता हूँ! की में अभी भी इतना प्रसिद्द क्यों हूँ! और ईमानदारी से कहूँ तो मुझे नहीं पता की में इतना प्रसीद क्यों हूँ!

QUOTE 14:पेले मरेगा नहीं | पेले कभी नहीं मरेगा! पेले हमेशा-2 के लिए रहेगा!

QUOTE 15:इस बात में कोई शक नहीं है! कि मैने कभी जितना पैसा फुटबॉल खेल के नहीं कमाया है! उससे अधिक विज्ञापन कर के कमा रहा हूँ!

QUOTE 16:मुझे नहीं लगता है! कि मैं एक बहुत अच्छा व्यापारी हूँ! मैं बहुत अधिक काम अपने दिल से करता हूँ!

QUOTE 17:मैं पूरी दुनिया में ब्राज़ील का प्रतिनिधित्त्व करता हूँ! मैं जहाँ भी जाता हूँ! मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा! ताकि मैं ब्राजील के लोगों को निराश ना कर सकू! और मैने यही किया है!

QUOTE 18:आपको लोगों का सम्मान करना चाहिए! और आकृति में रहने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए! और मैं बहुत मेहनत से प्रशिक्षण लिया करता था! जब बाकि खिलाड़ी ट्रेनिंग के बाद बीच पर चले जाया करते थे! तब भी मैं वहां बॉल किक किया करता था!

QUOTE 19:पेनाल्टी गोल करने का कायरतापूर्ण तरीका है!

Leave a Reply