• SUCCESS STORY OF SAI(PSY)

आप लोग gangnam(psy) स्टाइल वाले गाने को तो जानते ही होंगे! वो दुनिया का सबसे ज्यादा सुन ने वाला गाना था! या कहे दुनिया का सबसे हिट गाना था! जो साई ने गाया था! मगर आप इस गाने की सफलता का रहस्य जानते हो! की इसके पीछे कितनी मेहनत और लगन थी! तो आये दोस्तों साई की psy के बारे में जानते है!
sai success story in hindiसाई के पिता ने साई को पढ़ाई के लिए अमेरिका भेज दिया था! मगर साई का पढ़ाई में मन नहीं था! उसका singing में मन था! और साई ने पहले सेमिस्टर में ही पढ़ाई छोड़ दी! और कॉलज ड्रॉपआउट कर लिया था! फिर साई अमेरिका के शहर में boston में adminssion ले लिया! मगर साई ने वहा पर भी 6 महीने के अंदर ड्रॉपआउट कर लिया था! और अमेरिका में साई ने एक singing class ज्वाइन की मगर वहाँ भी साई का मन नहीं लगा था! फिर जब अमेरिका में साई की बात नही बनी! तो फिर साई अपने घर साउथ कोरिया में वापस आ गया! ये सब देख साई के माँ बाप उन से बहुत गुस्सा हुए। और उन्होंने साई को घर से बाहर निकाल दिया! उनके माँ बाप ने साफ कह दिया था! की अब तुम खुद अपने पैरो पे खड़े हों! मगर साई की म्यूजिक में काफी ज्यादा रूचि थी! तो उन्होंने साउथ कोरिया में ही अपनी एल्बम लांच की। मगर वो ben हो गयी थी फिर साई ने जाकर 2002 में दूसरी album निकाली वो भी flop हो गयी! मगर साई ने फिर भी हार नहीं मानी! और उसने 2003 में एक और album निकाली! मगर वो एल्बम थोड़ी हिट हो गयी थी! साई ने फिर एक और एल्बम निकाली वो 2006 में निकाली जो वो भी थोड़ी सी हिट गयी थी! अब साई की दो एल्बम हिट हो गयी थी! फिर साई को मिल्ट्रीय में भर्ती होना पड़ा था! क्योंकि यह एक साउथ कोरिया का नियम है! की वहाँ हर व्यक्ति को मिल्ट्री में भर्ती होना पड़ता है! तो कोर्ट ने पहले से ही सुनवाई कर दी थी! और साई को मिल्ट्री में जाना पड़ा था! जब वो 2009 में मिल्ट्री से वापस लोटा तो! तो उस पर बिलकुल पैसे नहीं थे! तब उसने अपने दोस्तों से उधार माग कर अपनी एक और एल्बम लांच की थी! उसी एल्बम में gangnam style वाला गाना लांच हुआ! और वो गाना दुनिया का सबसे ज्यादा सुन ने वाला गाना वन गया था! उसके यूट्यूब पर अरबो से जायद viewer आये! जो यूट्यूब पर हिट हो गया था! साई को इसी गाने से सब कुछ मिल गया था! नाम,फ्रेम,पैसा और भी बहुत कुछ जो एक स्टार को चाहिए होता है! इन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था! There is no struggle in life and There is no success in life. दुनिया में वो ही लोग आगे बढ़ते हे जिसको दुनिया में लोग लात मारते है! और गिरते है! और दर-2 की ठोकरे खाते है! और वो ही HISTORY बनाते है!

दोस्तों अगर साई चाहता तो कुछ ही असफलताओ को देख हार मान लेता! मगर साई ने ऐसा कुछ भी नहीं किया और वो आगे बढ़ता चला! दोस्तों हमे असफलताओ से घवराना नहीं चाहिए! और हमे उसे सिख लेकर आगे बढ़ते चलता रहना चाइये! क्योंकि वो दिन दूर नहीं है जब आप भी एक history लिखोगे!

दोस्तों कमेंट में बताये की आपको कैसी लगी ये स्टोरी  जिसे हम आपको और भी स्टोरी  भेज सके!